अधिकतर अभ्यर्थियों का यह प्रश्न होता हैं कि हम Bharat HP Indane gas subsidy Status kaise check kare. यह जानना चाहते हैं कि Bharat HP Indane gas subsidy हमारे खातों में आ रही है या नहीं आ रही. तो यहां हम आपको बताएंगे कि आप किस प्रकार Bharat, HP, Indane gas subsidy चेक कर सकते हैं. वैसे सब्सिडी का पैसा अपने आप ही आप के संबंधित बैंक खाते में चला जाता है. लेकिन कई बार किसी वजह से खाते में पैसा नहीं पहुंचता है. तो हम किस प्रकार चेक कर सकते हैं कि सब्सिडी हमें प्राप्त हुई है या नहीं हुई.


Bharat HP Indane Gas Subsidy Kaise check kare Status गैस सब्सिडी कैसे चेक करें


Bharat HP Indane gas subsidy Status kaise check kare


  • ऑनलाइन सब्सिडी स्टेट्स रिपोर्ट देखने के लिए आपको सबसे पहले माय एलपीजी www.mylpg.in साइट पर जाना होगा. जहां 3 गैस कंपनियों के नाम मिलेंगे. आपने जिस गैस कंपनी से कनेक्शन लिया है, उसके नाम पर क्लिक करें.

  • क्लिक करते ही नया पेज खुलेगा, जिसमें कई आप्शन दिखेंगे. आप ऑनलाइन फीडबैक वाले आप्शन पर क्लिक करें. जिसके बाद कस्टमर केयर सिस्टम का एक पेज खुलेगा.

  • जिसमें आपको डिटेल भरना होगा। यानि अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और LPG आईडी.

  • आईडी डालते ही LPG से संबंधित सभी जानकारियां मिल जाएंगी. जैसे सब्सिडी की राशि कब डाली गई और कितनी राशि डाली गई ये सारी जानकारी आपको मिल जाएंगी.

  • यदि सब्सिडी की राशि आपके अकाउंट के बजाए किसी और के अकाउंट में जा रही है तो आप ऑनलाइन ही इसकी शिकायत भी दर्ज कर सकते हैं.

  • ऑनलाइन स्टेट्स चेक और शिकायत करने के अलावा आप ऑफलाइन भी इसका पता लगा सकते हैं.

अगर आपने अपना एलपीजी आईडी को अकाउंट से लिंक नहीं किया है, तो आप डिस्ट्रीब्यूटर से मिलकर इस समस्या का समाधान कर सकते हैं. साथ ही आप 18002333555 पर फ्री में कॉल कर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं.


Bharat Gas Subsidy Kaise check kare Status : Click Here


HP Gas Subsidy Kaise check kare Status : Click Here


Indane Gas Subsidy Kaise check kare Status : Click Here


Official Website : mylpg.in


The post Bharat HP Indane Gas Subsidy Kaise check kare Status गैस सब्सिडी कैसे चेक करें appeared first on RJ Guru.