Jaipur Dairy Recruitment 2020 Rajasthan Dairy Recruitment 2020 : श्री कटारिया ने कहा कि विभाग में 504 अधिकारियों एवं कर्मचारियों के पदों पर सरकार ने मंजूरी दे दी है. इनमें से 172 पद जयपुर डेयरी के लिए स्वीकृत है. श्री कटारिया ने गोपालन मंत्री की तरफ से जवाब देते हुए प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गये पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए कहा कि जयपुर दुग्ध संघ द्वारा अंतिम पदोन्नति 24 फरवरी 2014 को की गई थी. उन्होंने कहा कि जब नई भर्तियां कर दी जाएगी. तब सेवानिवृत अधिकारियों को हटा दिया जाएगा तथा विभागीय पदोन्नति कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि पिछले 36 सालों में कोई नई भर्ती नहीं हुई है जबकि दूध का कारोबार 5 गुना बड़ा है.


Jaipur Dairy Recruitment 2020 Vacancy Details


Pashupalan Vibhag Bharti 2020 श्री कटारिया ने कहा कि विभाग में 504 अधिकारियों एवं कर्मचारियों के पदों पर सरकार ने मंजूरी दे दी है. उनमें से 172 पद जयपुर डेयरी के लिए स्वीकृत है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में सहकारी भर्ती बोर्ड को 17 जनवरी 2020 तथा 26 फरवरी 2020 को पत्र लिखे जा चुके है.


Rajasthan Dairy Recruitment 2020


इससे पहले श्री कटारिया ने विधायक श्रीमती इन्द्रा के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में बताया कि जयपुर डेयरी में सेवानिवृत्त अधिकारियों को पुनः सेवा में रखा गया है. उन्होंने सेवानिवृत्त अधिकारियों का नाम, पद एवं कार्य का विवरण सदन के पटल पर रखा. उन्होंने कहा कि सेवानिवृत अधिकारियों को डेलीगेशन ऑफ पावर के सम्बन्ध में संघ के उपनियम 22.1 के तहत प्रबन्ध संचालक दुग्ध संघ के अधिकारों में वर्णित है कि अपनी समस्त या किसी शक्ति एवं उत्तरदायित्वों को अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को प्रत्यायोजित करना परन्तु अंतिम नियंत्रण एवं अधिकार स्वयं में रहेगा। उन्होंने उक्त के अन्तर्गत प्रबन्ध संचालक जयपुर दुग्ध संघ द्वारा जारी तीन सेवानिवृत अधिकारियों को प्रदत्त प्रशासनिक एवं वित्तीय शक्तियों से सम्बन्धित कार्यालय आदेश की प्रति सदन के पटल पर रखी.


आयोजन : सहकारी भर्ती बोर्ड
Total Vacancy : 504 Posts


Official Website : www.dipr.rajasthan.gov.in


Official News  : Check Here


The post Jaipur Dairy Recruitment 2020 Rajasthan Dairy Recruitment 2020 Pashupalan Vibhag appeared first on RJ Guru.