राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थी परिवारों को पूर्व में अप्रैल और मई माह में गेहूं का निःशुल्क वितरण किए जाने के आदेश के बाद, अब जून माह में भी गेहूं का निःशुल्क वितरण किया जाएगा. प्रदेश के अंत्योदय, बीपीएल स्टेट, बीपीएल व अन्य श्रेणी के लाभार्थी जो राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में चयनित है, उन्हें प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अप्रैल-मई में निशुल्क गेहूं का वितरण किया जाएगा. इस तरह प्रदेश के खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थियों को अप्रैल व मई माह में दो बार निशुल्क गेहूं मिल सकेगा. गेहूं का वितरण 15 अप्रैल के बाद शुरू किया जाएगा.


अब NFSA के लाभार्थियों को जून माह तक होगा गेहूं का निःशुल्क वितरण


अब NFSA के लाभार्थियों को जून माह तक होगा गेहूं का निःशुल्क वितरण


खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चन्द मीना ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थी परिवारों को अप्रैल माह के गेहूं का शत प्रतिशत निःशुल्क वितरण कर दिया गया है. मई महीने में निर्धारित समय अवधि में गेहूं के निःशुल्क वितरण के लिए विभाग द्वारा आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. उन्होंने बताया कि प्रदेश के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थियों को अप्रैल एवं मई महीने में निःशुल्क वितरण किए जाने वाले गेंहू पर होने वाले व्यय का वहन राज्य सरकार द्वारा किया गया है. अब इसी तरह जून माह में गेहूं के निःशुल्क वितरण पर होने वाले व्यय का वहन भी राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा.


अब NFSA के लाभार्थियों को जून माह तक होगा गेहूं का निःशुल्क वितरण


राजस्थान सरकार खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग अधिकारिक वेबसाइट : Click Here


कोरोना वायरस 30 लाख परिवारो के खाते में भेजी जा रही 2500-2500 रूपये की सहायता राशि. 2500 रुपये की राशि 2 किश्तों में 1 हजार एवं 1500 रुपये की राशि दी जा रही है. यहाँ से देखें ग्राम पंचायत अनुसार लिस्ट : Check Here


The post अब NFSA के लाभार्थियों को जून माह तक होगा गेहूं का निःशुल्क वितरण appeared first on RJ Guru.