OSSSC Recruitment 2019 for 806 Forest Guard Post Apply Online : ओडिशा सब-ऑडिनेट स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने फॉरेस्ट गार्ड के 806 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उपयुक्त पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 29 नवंबर से 29 दिसंबर तक रहेगी. फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन 12वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है. जबकि आवेदक की आयु सीमा 18 से 32 साल के बीच में होनी चाहिए. आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 29 दिसंबर और फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि 6 जनवरी 2019 रहेगी. अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर देख लें.


OSSSC Recruitment 2019 Age Limit


फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर आवेदन करने हेतु आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 32 वर्ष होनी अनिवार्य है. अनारक्षित वर्गों को नियमानुसार छूट दी गई है जिसे आप ऑफिशल नोटिफिकेशन में देखें.


Education Qualification


Forest Guard के पदों पर आवेदन करने हेतु आवेदक मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है.


Application Fee


सामान्य वर्ग ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग को ₹100 का आवेदन शुल्क देना होगा.
Sc-st पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई भी फीस नहीं है.
आवेदक फीस का भुगतान डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन कर सकता है. अभी तक कुछ सलाह दी जाती है कि फॉर्म भरने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन अच्छे से पढ़ ले.


Selection Process


फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर चयन लिखित परीक्षा फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा जिसकी विस्तृत जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन में दी हुई है.











Start Online Application form


29 November 2019

Last date Online Application form


29 December 2019
Official Nottification

Click Here


Official Website

Click Here


The post OSSSC Recruitment 2019 for 806 Forest Guard Post Apply Online appeared first on RJ Guru.