Rajasthan Board 1st to 8th 9th 11th Result 2020 Raj Shala : कक्षा 1 से 8वीं, 9th और 11th के विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है, कि उन्हें अगली कक्षा में क्रमोन्नत किया जा चुका है. अगली कक्षा में क्रमोन्नति का प्रमाण पत्र विद्यालय लॉगिन में उपलब्ध करवा दिए गए हैं. जिन्हें विद्यालय शाला दर्पण से डाउनलोड कर सकते हैं. क्रमोन्नति प्रमाण पत्र संस्था प्रधान डाउनलोड कर हस्ताक्षर करने के बाद विद्यार्थियों को दे सकते हैं.


Rajasthan Board 1st to 8th 9th 11th Result 2020 Rajasthan Shala Darpan Portal Login


शाला दर्पण अनुभाग, माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर के सहायक निदेशक राजेंद्र प्रसाद मील ने बताया कि कक्षा 9 व 11 के विद्यार्थियों की डाटा एक्सेल शीट डाउनलोड करने के लिए भी विद्यालय लॉगिन में लिंक उपलब्ध करवा दिया है. इसकी सहायता से संस्था प्रधान विद्यालय के रिकॉर्ड के लिए कक्षा 9 व 11 के विद्यार्थियों का ऑफलाइन रिकॉर्ड तैयार कर सकते हैं. शाला दर्पण से केवल क्रमोन्नति प्रमाण पत्र ही डाउनलोड होगा. अंकों का रिकॉर्ड विद्यालयों को ऑफलाइन संधारित करना है.


Rajasthan Shala Darpan Portal Login


  • सबसे पहले अभ्यर्थी को शाला दर्पण राजस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करना होगा. जिससे आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुल जाएगा.

  • होम पेज पर आपको ऊपर लॉगिन के बटन पर क्लिक करना होगा. जिससे आपके सामने लॉगिन बॉक्स खुल जाएगा.

  • इसमें आपको यूजरनेम, पासवर्ड और कैप्चा कोड डालकर लॉगइन बटन पर क्लिक करना होगा. जिससे आप सीधे शाला दर्पण में लॉगिन हो जाएंगे.

  • अपने पासवर्ड भूलने की स्थिति में आप फॉरगेट पासवर्ड ऑप्शन पर क्लिक करके पासवर्ड प्राप्त कर सकेंगे.

The post Rajasthan Board 1st to 8th 9th 11th Result 2020 Rajasthan Shala Darpan Portal Login appeared first on RJ Guru.