Raj Rishi Bhartrihari Matsya University Alwar RRBMU New Time Table 2020 Exam date Latest Update राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर इस वर्ष प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अशाक गहलोत की अध्यक्षता में शनिवार को सीएम आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया. इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी के परिदृश्य को देखते हुए इस वर्ष उच्च एवं तकनीकी शिक्षा के स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराई जाएंगी तथा सभी विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा.


Rajasthan College University Exam Postponed 2020 इस साल नहीं होंगी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं, बिना एग्जाम होंगे प्रमोट


राजस्थान की सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के छात्रों को बिना परीक्षा अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया गया है. अब यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की परीक्षाएं नहीं होंगी.


Rajasthan University New Time Table 2020 Exam date Latest Update


Matsya University New Time Table 2020 Exam date


विश्वविद्यालयों में स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं सबसे पहले करवाई जा रही है. जिनमें कुछ विश्वविद्यालयों ने टाइम टेबल जारी कर दिया है, जबकि कुछ विश्वविद्यालय इस सप्ताह के अंत तक टाइम टेबल जारी कर देंगे. इसके अलावा प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को प्रोविजनल रूप से अगले वर्ष में क्रमोन्नत कर दिया जाएगा. उन्हें अगली कक्षा में अस्थाई रूप से प्रवेश दिया जाएगा. बाद में परिस्थितियां अनुकूल होने पर स्नातक पाठ्यक्रमों के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के प्रथम वर्ष की परीक्षाएं भी कराई जाएगी. जिन में पास होने पर ही अगली कक्षा में स्थाई रूप से प्रवेश दिया जाएगा.


Admission notification 2020-2021 for UG II/III and PG Final only


  • संबंध विश्वविद्यालय के एनरोलमेंट नंबर, रोल नंबर, विषय, विषय समूह का मिलान करना होगा.

  • प्रोविजनल प्रवेशत इस विद्यार्थियों को ओबीसी का सर्टिफिकेट, शपथ पत्र एवं सामान्य वर्ग के लिए आयकर नहीं देने वाले विद्यार्थियों से अभिभावक का आय प्रमाण संबंधित महाविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कराना होगा.

  • प्रोविजनल प्रवेशित विद्यार्थियों का शुल्क 30 तक जमा करवाने के लिए प्राचार्य को विद्यार्थियों को सूचित करना होगा.

  • गत वर्ष के नियमित विद्यार्थियों का इस सत्र में प्रवेश अस्थाई है. परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद ही प्रवेश को अंतिम माना जाएगा. असफल, अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों का प्रवेश स्वत: ही निरस्त माना जाएगा.

Raj Rishi Bhartrihari Matsya University Alwar यूनिवर्सिटी यूजी सेकंड ईयर और फाइनल ईयर एवं पीजी फाइनल ईयर के लिए ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म स्टार्ट हो चुके हैं. पहले अंतिम तिथि 30 जून 2020 थी. यह अब बढ़ाकर रीएडमिशन की डेट 15 जुलाई तक कर दी गई है.अधिक जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट को समय-समय www.rrbmuniv.ac.in पर जरुर विजिट करते रहें.


Last Date Online Admission : July 15 2020


  • Official Website : www.rrbmuniv.ac.in

  • Notification regarding filling exam form for B.Ed., B.A.-B.Ed./B.Sc.-B.Ed., L.L.B & L.L.M. Exam-2020

  • Matsya University UG Final year New Time Table 2020 : Click Here

  • Matsya University PG Final year New Time Table 2020 : Click Here

The post Matsya University New Time Table 2020 Exam date Latest Update appeared first on RJ Guru.