Rajasthan High Court Group D Exam Date 2020 का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान हाई कोर्ट जल्द ही Rajasthan High Court Group D Bharti 2020 के लिए Exam date घोषित करेगा. इसके लिए अभ्यर्थी राजस्थान हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in को समय-समय पर विजिट करते रहे. Rajasthan High Court Group D bharti की Exam date एवं भर्ती से संबंधित समस्त जानकारी केवल ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी की जाएगी. वहीं Rajasthan High Court Group D Bharti के Admit Card परीक्षा से लगभग 1 सप्ताह पूर्व राजस्थान हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होंगे.


Rajasthan High Court Group D Exam Date 2020 Admit Card Download at hcraj.nic.in


Rajasthan High Court Group D Exam Date 2020


Rajasthan High Court Group D Exam Date को लेकर ऑफिशियल तौर पर घोषणा नहीं हुई है. फिलहाल सोशल मीडिया अपडेट्स के अनुसार अपडेट आ रही है कि Rajasthan High Court Group D की परीक्षा Aug-Sep 2020 को आयोजित किया जाना प्रस्तावित है. हालांकि ऑफिशियल वेबसाइट पर Exam date 2020 को लेकर अभी तक कोई भी नोटिस जारी नहीं हुआ है. इसलिए अभ्यर्थी समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करते रहे.. क्योंकि Rajasthan High Court Group D Exam Date को लेकर कोई भी न्यूज़ केवल ऑफिशियल वेबसाइट या फिर समाचार पत्रों के माध्यम से ही प्रकाशित की जाएगी.


Rajasthan High Court Group D Admit Card 2020


Rajasthan High Court Group D bharti के Admit Card केवल ऑफिशल वेबसाइट hcraj.nic.in पर जारी होंगे. अभ्यर्थियों को Rajasthan High Court Group D Bharti के Admit card ऑफिशल वेबसाइट से ही डाउनलोड करने होंगे. परीक्षा के समय अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड और एक फोटोयुक्त पहचान पत्र साथ ले जाना अनिवार्य होगा. Rajasthan High Court Group D Bharti के Admit Card परीक्षा से लगभग 1 सप्ताह पूर्व जारी किए जाएंगे. फिलहाल Rajasthan High Court Group D Exam Date जून माह में प्रस्तावित है. लेकिन ऑफिशियल तौर पर एग्जाम डेट की कोई भी घोषणा नहीं हुई है. इसलिए अभ्यर्थी समय-समय पर राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in को विजिट करते रहे.


FAQ’s (Frequently Asked Questions)


राजस्थान हाई कोर्ट ग्रुप डी एग्जाम कब करवाया जाएगा ?
राजस्थान हाई कोर्ट ग्रुप डी एग्जाम के लिए ऑफिशल तौर पर कोई भी घोषणा नहीं हुई है.


राजस्थान हाई कोर्ट ग्रुप डी के एडमिट कार्ड कब जारी किए जाएंगे ?
राजस्थान हाई कोर्ट ग्रुप डी भर्ती के एडमिट कार्ड परीक्षा से लगभग 1 सप्ताह पूर्व जारी किए जाएंगे.


राजस्थान हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट कौन सी है ?
राजस्थान हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in है.


















Subject Name


No. of QuestionsMarks

सामान्य हिंदी


4040

सामान्य अंग्रेजी


25

25


राजस्थानी संस्कृति एवं बोलियां20

20


Total85

85


  • लिखित परीक्षा में कुल 85 प्रशन 85 नंबर के होंगे. परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी. परीक्षा का समय 90 मिनट का होगा.

  • लिखित परीक्षा 85 अंक की और साक्षात्कार 15 अंक का होगा. लिखित परीक्षा के बाद रिक्तियों के 5 गुना तक अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा.

  • लिखित परीक्षा में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं दिव्यांग व्यक्तियों को 85 में से 34 अंक जबकि अन्य सभी श्रेणियों के अभ्यर्थियों को 38 अंक प्राप्त करना अनिवार्य होगा.

  • चयन हेतु लिखित परीक्षा और साक्षात्कार दोनों को मिलाकर अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं दिव्यांग अभ्यर्थियों को 100 में से 40 अंक और अन्य सभी श्रेणियों के अभ्यर्थियों को 45 अंक प्राप्त करना अनिवार्य होगा.

  • अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट के माध्यम से होगा.

Rajasthan High Court Group D Exam Date 2020 : Coming Soon


The post Rajasthan High Court Group D Exam Date 2020 Admit Card Download at hcraj.nic.in appeared first on RJ Guru.