Rajasthan Board and Rajasthan University Exam Date 2020 राजस्थान में दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा वाले छात्रों को छोड़कर अन्य सभी स्कूली विद्यार्थियों को अगली कक्षा में क्रमोन्नत किया जाएगा. अब राजस्थान में कक्षा 1 से 8वीं तक और 9वीं एवं 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में क्रमोन्नत कर दिया जाएगा. जबकि बोर्ड परीक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं होंगी. बोर्ड परीक्षा 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षा लोक डाउन खत्म होने के बाद हालात सामान्य होने पर की जा सकेंगी. जिसके लिए राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा. इसके लिए अभ्यर्थी समय-समय पर राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करते रहे.


Rajasthan Board and Rajasthan University Exam Date 2020 Today Latest News Update


Rajasthan Board and Rajasthan University Exam Date 2020


Rajasthan Board and Rajasthan University Exam Date 2020


लॉक डाउन के दौरान प्रदेश के कोई भी स्कूल संचालक तीन माह की अग्रिम फीस नहीं वसूल सकते हैं. राजस्थान के सभी स्कूल संचालक अभिभावकों से 15 मार्च के बाद बकाया कोई भी शुल्क, वर्तमान में लागू फीस और अग्रिम फीस का भुगतान 3 महीने तक स्थगित रखेंगे.


Rajasthan Board and Rajasthan University Exam Date 2020 Today Latest News Update


Rajasthan University Exam Date 2020 यूजी प्रथम वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया 15 जून या 12वीं बोर्ड के परिणाम जारी होने के बाद होंगी. परीक्षा परिणाम लेट हुए तो यूजी द्वितीय व तृतीय वर्ष तथा पीजी उत्तरार्द्ध की कक्षाओं में छात्रों को अस्थाई प्रवेश देकर कक्षाएं शुरू होंगी. 16 अप्रैल से 31 मई तक सभी राजकीय एवं गैर राजकीय कॉलेजों में ग्रीष्मावकाश रहेगा. परिस्थितियां ठीक होने पर यूजी, पीजी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं जून के प्रथम सप्ताह से और यूजी प्रथम, द्वितीय वर्ष व पीजी पूर्वार्द्ध/वार्षिक/सेमेस्टर परीक्षाओं सहित अन्य परीक्षाएं 15 जून के बाद आयोजित कराई जाएगी.


The post Rajasthan Board and Rajasthan University Exam Date 2020 Today Latest News Update appeared first on RJ Guru.