Rajasthan Nagar Palika Recruitment 2020, Rajasthan Municipal Body Vacancy : राजस्थान के 33 निकायों में 19220 पद रिक्त है. इसलिए राजस्थान के नगरीय निकायों में जल्द ही आपको एक बड़ी भर्ती देखने को मिलने वाली है. वर्तमान में निकायों में अधिशासी अधिकारी के 46, राजस्व अधिकारी के 14, सहायक अभियंता के 236, अग्निशमन अधिकारी के 29 एवं फायरमैन के 607 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है. अन्य पदों पर भर्ती की स्वीकृति संबंधित निकायों की आर्थिक स्थिति को देखकर ही जारी की जाएगी. वहीं राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2020 भी जल्द देखने को मिल सकती है. किस निकाय में कितने पद स्वीकृत हैं और कितने पद रिक्त हैं उनकी जिले वाइज संख्या नीचे दी हुई है.


Rajasthan Nagar Palika Recruitment 2020, Rajasthan Municipal Body Vacancy


Rajasthan Nagar Palika Recruitment 2020


rajasthan nagar palika & rajasthan nagar nigam Bharti 2020 का विज्ञापन केवल ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी किया जाएगा. इसके लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट को समय-समय पर विजिट करते रहे. वहीं rajasthan safai karamchari bharti 2020 जिले वाइज करवाई जा सकती है. फिलहाल नगरीय निकायों में 19220 पद रिक्त हैं जिनकी जानकारी नीचे दी हुई है. राजस्थान में जल्द ही अधिकारियों और कर्मचारियों के बंपर पदों पर भर्ती देखने को मिल सकती है. इसके लिए अभ्यर्थी ऑफिशल वेबसाइट को विजिट करते रहें.


Rajasthan Nagar Palika Recruitment 2020, Rajasthan Municipal Body Vacancy


सरकार ने 973 पदों पर भर्ती की स्वीकृति दे दी है. इसमें अधिशासी अधिकारी, राजस्व अधिकारी, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता, सहायक अग्निशमन अधिकारी और फायरमैन के पदों पर भर्ती होगी. नगर निकाय की आर्थिक स्थिति देखी जा सकती है. जिसके आधार पर कहा जा सकता है कि पदों की संख्या बढ़ाई जा सकती है. भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी किया जाएगा.


Rajasthan Nagar Palika Recruitment 2020, Rajasthan Municipal Body Vacancy


नगरीय निकायों में सबसे अधिक पद जयपुर, अजमेर, कोटा, जोधपुर, पाली और उदयपुर में रिक्त हैं. इसके अलावा विभिन्न जिलों में रिक्त पदों की संख्या ऊपर देख सकते हैं. सरकार ने फिलहाल 973 पदों पर भर्ती की स्वीकृति दे दी है. जबकि 19220 पद रिक्त हैं. नगर निकाय की आर्थिक स्थिति देखकर पदों की संख्या बढ़ाई जा सकती है. राजस्थान नगर निकाय भर्ती से संबंधित जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी की जाएगी.


Official Website : https://rajasthan.gov.in


Rajasthan Nagar Palika Website : Click Here


The post Rajasthan Nagar Palika Recruitment 2020, Rajasthan Municipal Body Vacancy appeared first on RJ Guru.